सभी पाठको को विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील दुबे, दुबे क्लिनिक की ओर से शुभकामनाएं !

बहुत सारे लोगो को उत्सुकता रही है कि सेक्सोलॉजिस्ट और क्लीनिकल सेक्सोलॉजिस्ट में अंतर को बारीकी से समझाए। भारत में सेक्सोलॉजिस्ट व सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर्स की कमी नहीं है, परन्तु बहुत सारे गुप्त व यौन रोगी अपने-अपने इलाज से संतुष्ट नहीं। हां, यह बात अवश्य है, कुछ लोगो को उनके उपचार से फायदा भी मिला है, परन्तु उनकी संख्या कम है।

वर्त्तमान स्थिति को देखे तो भारत में गुप्त व यौन रोगियों की संख्या तक़रीबन एक चौथाई है (22 से 25 % का अकड़ा) , जो की चौकाने वाले तथ्य है। चलिए जानते है, सेक्सोलॉजिस्ट और क्लीनिकल सेक्सोलॉजिस्ट के बारे में।

आज का टॉपिक बिहार राज्य से सम्बंधित है और आगे अन्य राज्यों के बारे में प्रस्तुति की जाएगी। बिहार में गुप्त व यौन रोगी के लिए सबसे भरोसमंद चिकित्सा संस्थान कौन है और लोग अपने इलाज के लिए कहाँ जाते है। अगर आयुर्वेदिक व सेक्सोलोजी विज्ञान  क्लिनिक व अस्पताल के बारे में कहे तो दुबे क्लिनिक जो कि प्राइवेट क्लिनिक है इस राज्य के लोगो की पहली पसंद है। अगर सरकारी चिकित्सा संस्थान की चर्चा करे तो बहुत सारे लोगो पटना AIIMS,PMCH, व IGIMS की ओर रुख करते है।

हालांकि, इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि बिहार में कोई भी सरकारी आयुर्वेदिक चिकित्सालय नहीं। फिर भी, दुबे क्लिनिक की सफलता इस बात को बयां करती है कि यह प्राइवेट आयुर्वेदिक क्लिनिक समाज के सभी के हितो को ध्यान में रखते हुए अपनी चिकित्सा व उपचार सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगियों को प्रदान करती है। इसमें विश्व-विख्यात आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील दुबे जो की बिहार के सर्वश्रेठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर में नंबर वन है, को जाता है। उन्ही के कारण समाज के निचले स्तर से लेकर शीर्ष स्तर के लोगो को यह सुविधा चिकित्सा व उपचार मुहैया करवाई जाती है।

सेक्सोलॉजिस्ट व क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट:

डॉ. सुनील दुबे ने सेक्सोलॉजिस्ट और क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट की भ्रान्ति को बस एक शब्दो स्पष्ट करते हुए कहा कि सेक्सोलॉजिस्ट जो लोगो के कामुकता व उसके व्यवहार का अध्ययन कर, समाज में लोगो को यौन जीवन में उनके समस्याओ को सुलझाने का कार्य करता करता हो। क्लीनिकल सेक्सोलॉजिस्ट के एक चिकित्सक की तरह कार्य करता है व इस कार्य का संपादन गुप्त व यौन रोगियों को उनकी समस्याओं को पहचान कर उनका इलाज करने में करता है।

अधिकांश लोगो को सेक्सोलॉजिस्ट व क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट के बारे में जानकारी कम होती है, जिसके कारण उन्हें अपने इलाज में दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। सभी लोगो को अपने यौन स्वास्थ्य देखभाल डॉक्टर के बारे में अच्छी तरह से जानकारी होनी चाहिए, जहाँ वे सबसे अच्छा उपचार प्राप्त कर अपनी समस्याओं से पूरी तरह से निजात पा सकें।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील दुबे भारत के सबसे अनुभवी और अत्यधिक भरोसेमंद वरिष्ठ क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं, जो पटना, बिहार दुबे क्लिनिक में प्रैक्टिस करते हैं। वे साढ़े तीन दशकों से इस सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर के पेशे से जुड़े हुए हैं। दुबे क्लिनिक एशिया का नंबर 1 आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस क्लिनिक है जो रोगियों को संपूर्ण गुप्त व यौन उपचार प्रदान करता है।

भारत के भिन्न-भिन्न शहरों से पुरुष और महिला गुप्त व यौन रोगी विशेष रूप से डॉ. सुनील दुबे से परामर्श लेने के लिए पटना आते हैं। दरअसल, डॉ. सुनील दुबे एक उच्च गुणवत्ता वाले अनुभवी सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं, जो क्रमशः नई दिल्ली और दुबई में भारत गौरव अवार्ड, अंतर्राष्ट्रीय आयुर्वेद रत्न अवार्ड, एशिया फेम आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर अवार्ड और गोल्ड मेडल से पहले ही सम्मानित होने वाले पहले भारतीय सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं।

भारत में सबसे सफल आयुर्वेदिक दवा शोधकर्ता: डॉ. सुनील दुबे

डॉ. सुनील दुबे की खासियत आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी चिकित्सा विज्ञान पेशे में उनके शोध, खोज, अनुभव और बेहतरीन समझ को जाता है। उन्होंने पुरुष और महिला में होने वाले गुप्त व यौन रोगों पर शोध किया और अपने पांच साल के सतत शोध के बाद उन्हें आयुर्वेदिक चिकित्सा व उपचार तैयार करने में सफलता मिली है। उन्होंने पुरुष यौन समस्याओं जैसे- इरेक्शन की समस्या, स्खलन संबंधी विकार, कामेच्छा की कमी और यौन लत जैसे गुप्त रोगो का सफल इलाज ढूंढा।

अपने शोध और दैनिक अभ्यास के आधार पर, उन्होंने महसूस किया कि शारीरिक, मानसिक, चिकित्सा, मनोवैज्ञानिक, सांस्कृतिक और अन्य कई कारक किसी भी व्यक्ति को गुप्त व यौन रोग की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसीलिए; वह गुप्त व यौन रोगियों को उनकी समस्याओं के अनुसार व्यापक यौन उपचार प्रदान करते हैं।

उन्होंने महिला यौन समस्याओं जैसे इच्छा यौन विकार, यौन विकार उत्तेजना, संभोग यौन विकार, और दर्द यौन विकार, चिंता विकार और असामान्य ल्यूकोरिया पर भी शोध किया है। इसके अलावा, उन्होंने गोनोरिया और संक्रमण जैसे यौन संचारित रोगों की जांच की।

उनके रिसर्च का परिणाम तब सफल हुआ जब उन्होंने अपनी खोजी गई आयुर्वेदिक दवा के माध्यम से अब तक भारत के 4.56 लाख से अधिक गुप्त व यौन रोगियों का सफलतापूर्वक इलाज किया। वैसे तो दुबे क्लिनिक से करीबन 7. 6 लाख लोगो को फायदा पंहुचा है। आज के समय में भारत के विभिन्न शहरो से गुप्त व यौन रोगी दुबे क्लिनिक से नित्य-दिन सम्पर्क कर अपने-अपने यौन समस्याओं का समाधान प्राप्त कर रहे है।

भारत के अधिकांश लोग उन्हें पटना के बेस्ट सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर मानते है। डॉ. सुनील दुबे का बस एक ही मत है कि किसी प्रकार से गुप्त व यौन रोगियों को उनके समस्या से हमेशा के लिए निजात मिल जाये। प्राकृतिक व आयुर्वेदिक दवा ही एक मात्र ऐसा उपचार है जहाँ किसी भी प्रकार के गुप्त व यौन रोगी को स्थायी तौर पर इलाज मिलता है। क्योकि यह सभी चिकित्सा का जड़ होता है होता है।

दुबे क्लिनिक से फ़ोन पर अपॉइंटमेंट लें:

अगर आप प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति से अपने गुप्त व यौन का उपचार करवाना चाहते हैं तो आपको एक बार दुबे क्लिनिक से संपर्क करना चाहिए। यह भारत का सबसे विश्वसनीय और उच्च मांग वाला आयुर्वेदिक व सेक्सोलोजी क्लिनिक है जो सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगियों का इलाज प्रदान करती है।  प्रतिदिन चालीस से पचास लोग दुबे क्लिनिक से लाभान्वित हो रहे है।

अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें:

दुबे क्लिनिक

भारत का प्रमाणित क्लिनिक

डॉ. सुनील दुबे, गोल्ड मेडलिस्ट क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर

बी.ए.एम.एस. (रांची) | एम.आर.एस.एच. (लंदन) | आयुर्वेद में पी.एच.डी. (यू.एस.ए.)

पता: दुबे मार्केट, लंगर टोली, चौराहा, पटना – 04

हेल्पलाइन नंबर: +91 98350 92586

best_sexologist_in_Patna_Bihar_near_Me_Doctors_India.jpg