भारत में गुप्त व यौन रोगियों की एक झलक:

आज के समय में न केवल भारत में बल्कि पुरे दुनिआ में गुप्त व यौन रोगियों की संख्या में वृद्वि हो रही है। आज हम भारत में इस गुप्त समस्या से पीड़ित लोगों की स्थिति पर चर्चा करेंगे। भारत में 25% से अधिक लोग गुप्त व यौन रोगों से पीड़ित हैं, आकड़ो की माने तो हर दिन दस लाख लोग इससे पीड़ित हो रहे हैं। दरअसल, इस गुप्त व यौन रोगियों की संख्या बढ़ाने में कुछ प्रमुख कारक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जैसे- यौन शिक्षा अभाव, यौन समस्याओं की अनदेखी, यौन रोगो को न पहचानना, और सबसे बड़ी समस्या लोगो की झिझक।

हमारे विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील दुबे का कहना है कि भारत में 80 मिलियन (80 करोड़) से अधिक लोग किसी न किसी गुप्त या यौन रोगों से पीड़ित हैं। वास्तव में, जो लोग अपने यौन स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक होते हैं, वे अपने संबंधित स्वास्थ्य सेवा केंद्र में जाकर उचित उपचार और दवा लेते हैं। यहां, भारत में इस प्रकार के जागरूक लोगों का प्रतिशत बहुत ही कम है।

डॉ. सुनील दुबे पटना के सर्वश्रेष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टरों में से एक हैं जो आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी चिकित्सा विज्ञान के पेशे का नेतृत्व एक लम्बे समय से करते आ रहे हैं। वह दुबे क्लिनिक में प्रतिदिन प्रैक्टिस करते हैं जो कि एशिया का नंबर वन व मशहूर आयुर्वेदिक क्लिनिक में से एक है। यह प्रामाणिक क्लिनिक प्राकृतिक और आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति के तहत सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगियों को संपूर्ण इलाज प्रदान करता है। उनका कहना है कि ज़्यादातर लोग सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से सलाह लेने में झिझकते हैं जबकि कुछ लोगों को अपने यौन स्वास्थ्य सेवा डॉक्टर के बारे में पता ही नहीं होता। यह आपका यौन स्वास्थ्य है और आपको ही इसकी देखभाल करनी है।

आज के विषय में हम सभी लोग सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर के महत्व के बारे में जानेंगे और यह भी जानेंगे कि लोगों को उनसे क्यों सलाह लेनी चाहिए। निश्चित ही, कामुकता एक निजी मामला है लेकिन यौन रोग गोपनीयता की सीमाओं को पार कर जाता हैं। यह न केवल किसी व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करता है बल्कि यह पारिवारिक जीवन से भी जुड़ा हुआ होता है। कोई भी विवाहित जोड़ा तभी खुशहाल जीवन जीता है जब पुरुष और महिला दोनों साथी शारीरिक, मनोवैज्ञानिक, यौन और सभी तरह से स्वस्थ व खुश हों।

सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर लोगों के लिए लाभप्रद है:-

क्या करते है जब आप बीमार पड़ते है? निश्चित ही आप अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए दवा लेते है व फिजिशियन से मिलते है। विचार कीजिए कि अगर आपको अपने यौन स्वास्थ्य में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, तो आपको इलाज और दवा लेने के लिए कहाँ जाना चाहिए। निश्चित ही आपका जवाब होगा कि सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए।

सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर विवाहित और अविवाहित दोनों लोगों के लिए यौन समस्या के मामले में मददगार है। मुख्य रूप से, आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर दूसरों की तुलना में अधिक प्रभावी व सफल इलाज करते हैं। इसका कारण यह है कि आयुर्वेदिक उपचार और दवा समस्याओं को ठीक करने की प्राकृतिक प्रणाली है और यह किसी भी प्रकार की गुप्त व यौन समस्या जड़ से ठीक करती है।

डॉ. सुनील दुबे बिहार के सर्वश्रेष्ठ आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं जो आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी चिकित्सा विज्ञान के पेशे में विशेषज्ञ डॉक्टर हैं और उन्हें इसका लंबे समय से अनुभव है। उनका कहना है कि एक अनुभवी क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर निम्नलिखित तरीकों से लोगों की मदद व इलाज करता है:-

  • आपके यौन जीवन को पूर्ण रूप से बेहतर बनाना (शारीरिक व मानसिक)
  • अपने यौन अभिविन्यास की खोज करना, जो लोग ऊब होते है।
  • अपने साथी की नई यौन ज़रूरतों के साथ तालमेल बिठाना
  • आपके इरेक्शन की समस्याओं को सुधारने में मददगार
  • यौन शिक्षा के बारे में आपके ज्ञान को बढ़ाने में मददगार
  • आपके प्रदर्शन की चिंता को सुधारने में मददगार
  • आपके शीघ्रपतन को समायोजित करने में मददगार
  • आपके यौन आत्मविश्वास और आनंद को बेहतर बनाने में मददगार
  • वैजिनिस्मस (महिला में होने वाले यौन समस्या के इलाज)
  • संभोग के दौरान दर्द (मुख्य रूप से महिलाओ में)
  • संभोग विकार: संभोग प्राप्त करने में असमर्थता
  • कैंसर के बाद संभोग करने की स्थिति में सुधार करना।
  • यौन आघात के बाद संभोग की स्थिति में सुधार करना।
  • रजोनिवृत्ति के बाद यौन गतिविधि में सुधार करना।
  • एसटीआई: यौन संचारित संक्रमण (पुरुष व महिलाओ में)
  • यौन लत: यौन गतिविधि और विचार के कारण दैनिक जीवन होने पर।

लोगों को पटना, बिहार में दुबे क्लिनिक में ही क्यों जाना चाहिए:

सबसे पहली बात, दुबे क्लिनिक पटना, बिहार में सबसे अनुभवी, विश्वसनीय और अच्छी तरह से सुसज्जित आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस क्लिनिक है। यह बिहार का पहला आयुर्वेदिक क्लिनिक है जिसे 1965 में स्थापित किया गया। प्रतिष्ठा, विश्वास और सद्भावना हमेशा मायने रखती है और यह क्लिनिक हमेशा उन सभी को बनाए रखता है। जहाँ तक सफल उपचार का सवाल है, अभी तक इस क्लिनिक से सवा छः लाख से अधिक गुप्त व यौन रोगी लाभान्वित हो चुके हैं।

डॉ. सुनील दुबे भारत के नंबर 1 वरिष्ठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर हैं, जिन्होंने खुद साढ़े चार लाख से अधिक गुप्त व यौन मामलों का सफलतापूर्वक इलाज किया है। वे पहले भारतीय सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर भी हैं जिन्हें एक ही समय में भारत गौरव पुरस्कार, गोल्ड मेडल, एशिया फेम आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर अवार्ड और अंतर्राष्ट्रीय आयुर्वेद रत्न अवार्ड से सम्मानित किया जा चूका है। वे विवाहित और अविवाहित दोनों तरह के यौन रोगियों को अपना उपचार और चिकित्सा सुविधाएँ प्रदान करते हैं। वे दुबे क्लिनिक में हर दिन तीस से अधिक गुप्त व यौन मामलों का इलाज करते हैं। जहां तक पुरे भारत से यौन रोगियों को इस क्लिनिक से जुड़ने की बात है तो करीबन सौ से अधिक लोग इस क्लिनिक से फ़ोन पर संपर्क करते है।

आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस में डॉ. सुनील दुबे का शोध व योगदान अत्यधिक सराहनीय और प्रभावपूर्ण है जो हमेशा पुरुषों, महिलाओं, युवाओं और नवविवाहित जोड़ों के लिए फायदेमंद रहा है। भारत के विभिन्न शहरों से गुप्त व यौन रोगी पटना में दुबे क्लिनिक में अपना यौन उपचार, परामर्श और उचित दिशा-निर्देश लेने आते हैं। भारत का यह प्रसिद्ध सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर सभी रोगियों की उनकी वास्तविक समस्याओं के अनुसार इलाज करते हैं।

दुबे क्लिनिक के साथ अपॉइंटमेंट:

बिहार के ज़्यादातर लोग ऑन-कॉल अपॉइंटमेंट के बाद दुबे क्लिनिक में इलाज करवाने आते हैं। यह क्लिनिक पूरे भारत में सेवाएँ प्रदान करता है जहाँ कोई भी ज़रूरतमंद व्यक्ति इस क्लिनिक से फ़ोन पर जुड़ सकता है। यह क्लिनिक पूरे भारत और यहाँ तक कि विदेशों में भी दवा वितरण की सुविधा प्रदान करता है। दरअसल, गुप्त व यौन रोगी के लिए डॉक्टर से पहली मुलाक़ात महत्वपूर्ण होती है। क्योकि उपचार के मुख्य आधार रोगी की वास्तविक स्थिति को जानना होता है। इसलिए, सबसे पहले हमें कॉल करें और क्लिनिक में आने के लिए फ़ोन पर अपॉइंटमेंट लें।

अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करें:

दुबे क्लिनिक

भारत में एक प्रमाणित क्लिनिक

डॉ. सुनील दुबे, गोल्ड मेडलिस्ट सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर

बी.ए.एम.एस. (रांची) | एम.आर.एस.एच. (लंदन) | आयुर्वेद में पीएच.डी. (यू.एस.ए.)

स्थान: दुबे मार्केट, लंगर टोली, चौराहा, पटना – 04

हेल्पलाइन नंबर: +91 98350 92586; +91 91555 55112

best-sexologist-patna-bihar-near-me-dubey-clinic-10.jpg