भोजपुर जिले के लोगों के यौन स्वास्थ्य के बारे में:-

हेलो फ्रेंड्स, आप लोगों के अनुरोध पर हमने भोजपुर जिले का अवलोकन किया। जैसे कि हम सभी जानते है, भोजपुर शहर अरण्य देवी मंदिर और खुकुरी (गोरखा चाकू) के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। आज हम इस शहर के लोगो के यौन स्वास्थ्य के बारे में जानेंगे। आरा व जगदीशपुर भोजपुर जिले के प्रमुख शहर भी है। वर्तमान समय में, भोजपुर जिले की कुल आबादी लगभग 28 लाख के करीब है। इंटरनेशनल हेल्थ केयर संस्था के अनुसार, पुरे विश्व में लगभग 40% लोग किसी न किसी बीमारी से परेशान है। अगर इस जिले के गुप्त व यौन रोगियों की बात की जाय तो लगभग डेढ़ लाख की आबादी इस परेशानी से जूझ रही है।

आज के इस विषय पर प्रकाश डालेंगे विश्व-प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य डॉ. सुनील दुबे जो कि भारत के शीर्षश्रेणी के सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर है। वे पटना के दुबे क्लिनिक में सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगियों का इलाज करते है। उनका कहना है कि आज न केवल भारत में बल्कि विश्व में गुप्त व यौन रोगियों की संख्या में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। भारत में इसकी संख्या बढ़ने का प्रमुख कारण है यौन शिक्षा का अभाव, लोगो को अपने यौन रोगो का सही से इलाज न करवाना, व शर्म के कारण गुप्त रोगो को छिपाना।

भोजपुर जिले के कुछ लोग दुबे क्लिनिक से अपना इलाज करवाते है जबकि बहुत सारे लोगो को अपने सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर्स व समस्या के गंभीरता के बारे में पता नहीं होता। जो लोग अपने शहर में इलाज करवाना चाहते है वो लोग भोजपुर में सर्वश्रेठ सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर की तलाश करते है। अगर सही मायने में देखा जाय तो भोजपुर के लोगो का स्थायी इलाज व उपचार दुबे क्लिनिक में ही मिलता है। इसका बस एक ही कारण है कि यह क्लिनिक बिहार का पहला आयुर्वेदा व सेक्सोलोजी मेडिकल साइंस क्लिनिक है। इस क्लिनिक की दवा व उपचार पूरे विश्व में प्रसिद्ध है और भारत के हरेक कोने से मरीज अपने-अपने समस्या के लिए इस क्लिनिक से संपर्क करते है।

बिहार का नंबर वन आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट क्लिनिकदुबे क्लिनिक

दुबे क्लिनिक बिहार का नंबर वन आयुर्वेदिक सेक्सोलॉजिस्ट क्लिनिक है जो सन 1965 से गुप्त व यौन रोगियों की सेवा व इलाज प्रदान करते आ रही है। यह क्लिनिक चिकित्सा के सभी उपकरणों से पूर्णतः सुसज्जित है व क्लिनिक का आतंरिक परिदृश्य सकारात्मकआभा से भरा है। इस क्लिनिक में डॉक्टर का चैम्बर काफी बड़ा है जहाँ मरीज के अलावा उसके परिवारजन भी आसानी से बैठ सकते है। दुबे क्लिनिक लंगर टोली, चौराहा, के पास स्थित है जो कि काफी भीड़-भाड़ वाला इलाका है फिर भी यह क्लिनिक अपने गेस्ट के लिए पार्किंग की सुविधा भी मुहैया करवाती है।

डॉ. सुनील दुबे पटना के बेस्ट सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर है जो इस क्लिनिक के डायरेक्टर भी है। वह सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगियों का इलाज इसी क्लिनिक में करते है। उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि यह है कि उन्होंने पुरुषो व महिलाओं के बहुत सारे गुप्त व यौन रोगो पर शोध किया है। अपने शोध के 5 वर्ष बाद, उन्होंने उन सभी के लिए सटीक आयुर्वेदिक दवा व उपचार की सफल खोज की। वह अपने चिकित्सा पद्धति में प्राकृतिक दवा का उपयोग करते है जिसमे जड़ी-बूटी, प्राकृतिक रसायन, प्राकृतिक गोली, तेल, व देशज उपचार शामिल है।

डॉ. सुनील दुबे बताते है बिहार के अधिकांश जिलों में गुप्त व यौन रोगियों को सही सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर्स न मिलने के कारण उचित उपचार नहीं मिल पाता। वह आगे बताते है कि निम्नलिखित प्रकार के गुप्त व यौन रोगी दुबे क्लिनिक में इलाज के लिए आते है:-

पुरुष गुप्त रोगी:-

शादीशुदा पुरुष मुख्य रूप से- इरेक्टाइल डिसफंक्शनशीघ्रपतनवीर्य का रिसावपुरुष बांझपनयौन इच्छा का कम स्तरलिंग संक्रमण व अन्य यौन समस्याएं के इलाज के लिए दुबे क्लिनिक में आते है।

युवा यौन रोगी:-

युवा जिनकी उम्र 18 से 24 वर्ष में बीच होती है वे भी दुबे क्लिनिक में अपने इलाज के लिए आते है। इस उम्र के ज्यादातर लोग धातु रोगस्वप्नदोष, व यौन संचारित रोग से पीड़ित होते है।

महिला यौन रोगी:-

शादीशुदा महिला भी अपने इलाज व उपचार हेतु दुबे क्लिनिक आती है। इस क्लिनिक में महिलाओं का इलाज उनके पार्टनर व परिजन की उपस्थिति में होता है। जो महिलाएं इस क्लिनिक में आती है उन्हें असामान्य ल्यूकोरियायौन संचारित रोगयौन उत्तेजना विकारयौन संभोग विकार, और कम यौन इच्छा की शिकायत रहती है।

गोल्ड मेडल व भारत गौरव अवार्ड से सम्मानित: डॉ. सुनील दुबे

डॉ. सुनील दुबे बिहार के एकलौते सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर है जिन्हे आयुर्वेदा व सेक्सोलोजी मेडिकल साइंस में अपनी उत्कृष्टता व अतुलनीय योगदान के राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय अवार्ड्स से सम्मनित किया गया है। अपने प्रैक्टिस के साढ़े तीन दशकों में उन्होंने लगभग सवा चार लाख से अधिक गुप्त व यौन रोगियों का सफल इलाज किया है। वह प्रतिदिन तीस से अधिक गुप्त व यौन रोगियों का इलाज दुबे क्लिनिक में करते है। जबकि पुरे भारत से लगभग सौ से अधिक मरीज दुबे क्लिनिक से फ़ोन पर संपर्क करता है। भोजपुर जिले से भी एक-दो मरीज क्लिनिक आने के लिए प्रतिदिन फ़ोन पर अपॉइंटमेंट लेते है।

डॉ. सुनील दुबे जिन्हे बिहार श्री रत्न अवार्ड, बिहार ज्योति अवार्ड, व बिहार बेस्ट आयुर्वेदाचार्य अवार्ड से पहले ही नवाजा जा चुका है। बिहार के अधिकांश लोगो का पहली पसंद डॉ. सुनील दुबे ही है जब वे किसी भी गुप्त या यौन समस्या से पीड़ित होते है। भारत के अधिकांश लोग उन्हें बिहार में बेस्ट सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर के रूप में देखते है। डॉ. सुनील दुबे आयुर्वेदिक चिकित्सा के क्षेत्र में उन सभी लोगो को जागरूक करते है जो किसी भी समस्या का स्थायी निदान चाहते है।

डॉ. सुनील दुबे कहते है कि आयुर्वेदिक उपचार का फायदा उनलोगो को बहुत ज्यादा होता है जो इसे दिमाग के बदले दिल से स्वीकारते है। यह उपचार की एक उन्नत पद्धति  है जिसमे प्राकृतिक रस-रसायन का मिश्रण पुरे शरीर को सुदृढ़ बनाता है। इस आयुर्वेदिक दवा की सबसे बड़ी खासियत यह है कि कोई भी रोगी इसे इस्तेमाल कर सकता है और अपने यौन स्वास्थ्य को ठीक कर सकता है।

दुबे क्लिनिक के साथ नियुक्ति और परामर्श:

दुबे क्लिनिक पूरे भारत में फोन और ऑनलाइन के माध्यम से अपने उपचार, दवा और परामर्श विशेषाधिकार प्रदान करता है। दरअसल, भोजपुर के यौन रोगी सबसे पहले ऑन-कॉल या व्हाट्सएप पर इस क्लिनिक से संपर्क करते हैं और पटना के इस क्लिनिक में आने के लिए अपना अपॉइंटमेंट लेते हैं।

अपॉइंटमेंट फ़ोन पर उपलब्ध हैं और सुबह 8 बजे से शाम 8 बजे के बीच इसकी पुष्टि की जा सकती है। अपॉइंटमेंट की पुष्टि के बाद, मरीज़ निर्धारित समय पर क्लिनिक आते हैं और अपना इलाज करवाते है।

निष्कर्ष:

अपनी गुप्त या यौन समस्या के बारे में ज्यादा न सोचें। केवल अपना सर्वश्रेष्ठ यौन स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता या क्लिनिक चुनने के बारे में सोचें जहां आपको उचित दिशानिर्देश और उन्नत प्राकृतिक उपचार मिल सके। दुबे क्लिनिक भारत का सबसे विश्वसनीय आयुर्वेद क्लिनिक है जिसमें आपकी यौन समस्याओ का ए टू जेड समाधान उपलब्ध है। सही सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर का चयन ही रामबाण इलाज का मुख्य मार्ग है।

शुभकामनाओं सहित:

दुबे क्लिनिक

भारत में एक प्रमाणित क्लिनिक

डॉ. सुनील दुबे, गोल्ड मेडलिस्ट सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर

बी.ए.एम.एस. (रांची) | एम.आर.एस.एच (लंदन) | पीएच.डी. आयुर्वेद में (यूएसए)

स्थान: दुबे मार्केट, लंगर टोली चौराहा, पटना – 04

हेल्पलाइन नंबर: +91 98350 92586; +91 91555 55112

best-sexologist-patna-bihar-bhojpur-near-me-5.jpg